Yellow Alert In Delhi: दिल्ली में लगा येलो अलर्ट, सरकार ने फिर बंद किए स्कूल, कॉलेज

दिल्ली सरकार ने COVID-19 मामलों में स्पाइक के बाद ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत राष्ट्रीय राजधानी में 'येलो अलर्ट' की घोषणा की है।

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने COVID-19 मामलों में स्पाइक के बाद ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत राष्ट्रीय राजधानी में “येलो अलर्ट” की घोषणा की है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि नए दिशानिर्देशों के अनुसार, दिल्ली में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

शहर में वायु प्रदूषण के कारण इस महीने की शुरुआत में दिल्ली में स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया गया था।

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन COVID सकारात्मकता दर 0.5 प्रतिशत से अधिक थी और GRAP के अनुसार जिसके बाद येलो अलर्ट लगाया गया है। राजधानी में रविवार को पॉजिटिविटी रेट 0.55 फीसदी और सोमवार को 0.68 फीसदी थी।

अधिकारी ने सोमवार को कहा, “हालांकि दिल्ली में COVID-19 मामले बढ़ रहे हैं और सकारात्मकता दर 0.5 प्रतिशत के निशान को पार कर गई है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम है और मृत्यु दर नगण्य है। ‘येलो’ अलर्ट प्रतिबंधों को लागू करने के बारे में कोई भी निर्णय आगे की चर्चा के बाद लिया जाएगा।”

दिल्ली सरकार ने सोमवार (27 दिसंबर) से पहले ही रात का कर्फ्यू लगा दिया है। प्रतिबंध रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेंगे।

दिल्ली में ओमाइक्रोन के मामले महज दो हफ्ते में 2-3 फीसदी से बढ़कर 25-30 हो गए हैं।

See also  मुंबई को मिली बड़ी उपलब्धि, 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने वाला देश का पहला जिला बना