योगी सरकार कैबिनेट विस्तार: जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को हो गया। रविवार को हुए कैबिनेट विस्तार में शपथ लेने वाले 1 कैबिनेट और 6 राज्य मंत्रियों के विभागों का सोमवार शाम को बंटवारा कर दिया गया।

योगी कैबिनेट

Yogi government cabinet expansion: योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को हो गया। रविवार को हुए कैबिनेट विस्तार में शपथ लेने वाले 1 कैबिनेट और 6 राज्य मंत्रियों के विभागों का सोमवार शाम को बंटवारा कर दिया गया। कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को टेक्निकल एजुकेशन का प्रभार दिया गया है।

इसके अलावा राज्य मंत्रियों में पलटू राम को सैनिक कल्याण विभाग, होमगार्ड, प्रांतीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग दिया गया है। डॉक्टर संगीता बलवंत को सहकारिता विभाग, धर्मवीर प्रजापति को औद्योगिक विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं छत्रपाल सिंह गंगवार को राजस्व विभाग और संजीव कुमार को समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग दिया गया है। दिनेश खटीक को जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग का मंत्री बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को इस मौके पर बधाई भी दी।

इससे पहले मंत्रिमंडल विस्तार के अगले ही दिन सीएम योगी ने कैबिनेट के सातों मंत्रियों को लोक भवन में बुलाया और वहां मुलाकात की। सीएम योगी ने मंत्रियों की पहली ही क्लास में यह बता दिया कि चुनाव नजदीक है, ऐसे में संगठन के साथ मिलकर काम करें।

सीएम योगी के साथ मुलाकात के बाद जितिन प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने शिष्टाचार मुलाकात के लिए बुलाया था। सीएम योगी ने मंत्रियों से करीब 1 घंटे तक चर्चा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जल्द से जल्द विभागों में कामकाज शुरू करें और यह सुनिश्चित करें कि जनता के बीच में रहें।

See also  लखीमपुर खीरी हादसा- लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू, नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया